JP University 3rd Merit List 2024

JP University 3rd Merit List 2024

JP University 3rd Merit List 2024: जयप्रकाश विश्वविद्यालय के स्नातक सत्र 2024-28 के पहले सेमेस्टर में नामांकन के लिए तिसरी मेरिट लिस्ट का प्रकाशन रविवार को देर शाम में कर दिया गया हैं। मेरिट लिस्ट का प्रकाशन विषयवार, कॉलेजवार तथा तथा जिलावार किया जा रहा है. मेरिट लिस्ट में ही छात्रों को कॉलेज आवंटित किया गया है।

विश्वविद्यालय की आधिकारिक वेबसाइट www.jpv.ac.in पर मेरिट लिस्ट का प्रकाशन शुरू हुआ। कुछ विषयों का मेरिट लिस्ट जारी किया जा चुका है। जल्द सभी विषयों के मेरिट लिस्ट प्रकाशित कर दिये जायेंगे। डिग्री कॉलेजों में भी नामांकन को लेकर तैयारी शुरू कर दी गयी है। सीबीसीएस सिलेबस पर आधारित स्नातक के नये सत्र में नामांकन के लिए बीते 29 मई से आवेदन शुरू हुआ। विश्व विधालय की ओर से जारी शेड्यूल के अनुसार 12 जून तक ऑनलाइन आवेदन करना था।

JP University 3rd Merit List 2024

आवेदन की अंतिम तिथि 19 जून 2024 कर दी गयी. पूर्व में जारी शेड्यूल में मेरिट लिस्ट जारी होने से नामांकन तथा क्लास शुरू होने तक की तिथि निर्धारित थी, लेकिन तिथि बढ़ाने के बाद से विश्वविद्यालय ने कोई नया शेड्यूल जारी नहीं किया. हालांकि मंगलवार को मेरिट लिस्ट जारी होते ही पूरी तरह से नामांकन शुरू हो जायेगा.

वंचित छात्रों को मिलेगा मौका, कर सकेंगे फ्रेश आवेदनः नामांकन के लिए जो छात्र ऑनलाइन आवेदन नहीं कर सके हैं, उन्हें फ्रेश आवेदन का मौका मिलेगा. कुलपति प्रो. परमेंद्र कुमार बाजपेई ने छात्रहित में उन छात्र- छात्राओं को भी एक मौका देने का निर्देश दिया है।

Important Links

इन्हें भी देखें

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Index
Scroll to Top