Bihar New Vacancy 2024 विभिन्न विभागों, कॉलेजों, अस्पतालों में 1589 पदों पर नियुक्ति

Bihar New Vacancy 2024 विभिन्न विभागों, कॉलेजों, अस्पतालों में 1589 पदों पर नियुक्ति

Bihar New Vacancy 2024: राज्य के विभिन्न विभागों, कॉलेजों, अस्पतालों में 1589 पदों पर नियुक्ति के लिए कैबिनेट ने मंजूरी दे दी हैं। इस भर्ती का आधिकारिक नोटिफिकेशन अभी आयोग द्वारा जारी नहीं किया गया है। हम बता दे की 10वीं /12वीं और Bachelor’sकी डिग्री तक की अभ्यर्थीयों को मौका दिया जायेगा। ऊपरी उम्र सीमा में छूट नियमानुसार प्रदान की जाएगी।

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की अध्यक्षता में कैबिनेट की बैठक में इस प्रस्ताव को हरी झंडी दी गयी। कैबिनेट के अपर मुख्य सचिव डॉ. एस. सिद्धार्थ ने बताया कि कैबिनेट ने बुधवार को इन नये पदों के सृजन की मंजूरी दी। सभी पात्रता और इच्छुक उम्मीदवार नीचे दिए गए महत्वपूर्ण लिंक के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन करने से पहले आधिकारिक पूर्ण अधिसूचना पढ़ सकते हैं।


Bihar New Vacancy 2024 विभिन्न विभागों, कॉलेजों, अस्पतालों में 1589 पदों पर नियुक्ति

 कैबिनेट ने 38 जिला अस्पतालों, 61 अनुमंडलीय अस्पतालों, 2 दन्त चिकित्सा महाविद्यालय एवं अस्पतालों, 212 सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्रों, 328 प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्रों, राजकीय औषधालय राज भवन तथा राजकीय औषधालय पटना उच्च न्यायालय के लिए दन्त चिकित्सक सहमति प्रदान की। इसके अलावा 770 खेल विभाग के जिला (क्षेत्रीय) स्तर पर विभिन्न कोटि के 466 पदों पर भी नियुक्ति का निर्णय लिया गया।

इसी तरह विभिन्न जेलों में कार एवं अस्पताल प्रबंधन हेतु कार चालक के 67 पदों, लघु जल संसाधन विभाग में वाहन चालक के तीन पदों, पटना उच्च न्यायालय में आईटी संवर्ग में प्रोग्रामर के 2 पदों और सहरसा न्यायमंडल में अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश के एक पद के सृजन की मंजूरी दी गई है। वहीं, पीएचईडी में पूर्व से स्वीकृत कीमैन-सह-चौकीदार के 628 पदों व खलासी के 822 पदों को विभागान्तर्गत वर्तमान में क्रियाशील सभी 49 असैनिक कार्य प्रमंडलों में आवश्यकतानुसार पुनर्गठित करने और दायित्व निर्धारण करने की स्वीकृति दी गई।

NPCIL Operator Recruitment 2024 Online Form

बिहार स्वास्थ्य विभाग भर्ती 2024 दंत चिकित्सकों की 45 हजार से अधिक रिक्त पदों पर बहाली


Bihar New Vacancy 2024 सहायक प्राध्यापक

डॉ. सिद्धार्थ ने बताया कि 38 राजकीय अभियंत्रण महाविद्यालयों में सहायक प्राध्यापक के 116 पदों, जिनमें अंग्रेजी-67 पद, भौतिकी 30 पद एवं गणित-19 पद शामिल हैं। इनके साथ- साथ 46 राजकीय पोलिटेकनिक व राजकीय महिला पोलिटेक्निक संस्थानों में व्याख्याता के 131 पदों, जिनमें अंग्रेजी-37 पद, भौतिकी-29 पद, रसायनशास्त्र 36 पद एवं गणित 29 पद शामिल हैं, को मंजूरी दी गयी।

Bihar New Vacancy 2024 विभिन्न विभागों, कॉलेजों, अस्पतालों में 1589 पदों पर नियुक्ति आयोग ने दी मंजूरी हो जाएं तैयार

Bihar Board 12th Scholarship Payment List 2024 Check Payment Status

Northern Railway Recruitment 2024 Online Form

इसी तरह विभिन्न जेलों में कारा एवं अस्पताल प्रबंधन हेतु कारा चालक के 67 पदों, लघु जल संसाधन विभाग में वाहन चालक के तीन पदों, पटना उच्च न्यायालय में आईटी संवर्ग में प्रोग्रामर के 2 पदों और सहरसा न्यायमंडल में अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश के एक पद के सृजन की मंजूरी दी गई है।


Important Link

Official WebsiteClick Here
Main LinkClick Here
Our telegram ChannelJoin Now

Also Read:

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Index
Scroll to Top