Bharat Result

बिहार के सभी यूनिवर्सिटी की होगी अपनी एप, राजभवन की रहेगी नजर

बिहार के सभी यूनिवर्सिटी की होगी अपनी एप, राजभवन की रहेगी नजर

बिहार के सभी यूनिवर्सिटी की होगी अपनी एप, राजभवन की रहेगी नजर: राज्य के सभी विश्वविद्यालयों को अपना एक एप बनाना होगा. इन सभी एप को राजभवन से जोड़ दिये जायेंगे. इस पर सभी विश्वविद्यालयों को हर दिन की गतिविधियों की जानकारी अपलोड करनी होगी. इन गतिविधियों पर राजभवन नजर रखेगी. इसके माध्यम से विश्वविद्यालयों के नामांकन, कक्षा परीक्षा और खेलकूद के अतिरिक्त बैठक और अधिकारियों की गतिविधियों पर भी नजर रहेगी. इससे पारदर्शिता बढ़ेगी।

बिहार के सभी यूनिवर्सिटी की होगी अपनी एप

यह बातें राज्यपाल सह कुलाधिपति राजेंद्र विश्वनाथ आर्लेकर ने कहीं. वह जेडी वीमेंस कॉलेज में आयोजित पाटलिपुत्र विश्वविद्यालय सीनेट की सातवीं बैठक की अध्यक्षता के बाद सदस्यों को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि विश्वविद्यालयों और महाविद्यालयों के शिक्षक व शिक्षकेतर कर्मचारियों को सेवांत लाभ का भुगतान उनकी सेवानिवृत्ति के दिन ही होना चाहिए, सेवांत लाभ के लंबित मामलों को शीघ्र निष्पादित करने का निर्देश दिया. उन्होंने कहा कि यहां शिक्षकों की पदोन्नति प्रक्रिया काफी स्लो है. अब हर विवि को पदोन्नति के लिए भी हर वर्ष टाइम टेबल बनाने का निर्देश दिया।

See also  SSC SI Answer Key 2024 जारी हुआ SSC दिल्ली पुलिस में SI भर्ती परीक्षा पेपर II का आंसर की Download Now




इसी वर्ष से पीपीयू में शुरू होगी एकलब्य खेलकूद प्रतियोगिता : राज्यपाल ने खेल विभाग के गठन के लिए राज्य सरकार को बधाई देते हुए कहा कि विश्वविद्यालयों में पढ़ाई के साथ-साथ खेलकूद की गतिविधियां भी होनी चाहिए, हाल में सभी विवि के खेल निदेशकों की बैठक बुलायी थी. अब राज्य में अलग खेल विभाग भी तैयार हो गया है. खेलो इंडिया की मदद से भी खेल का विकास कर सकते है. हमारे बच्चे पढाई के साथ खेल में भी आगे बढ़े. इसके लिए इसी वर्ष से एकलव्य खेलकूद प्रतियोगिता आयोजित होगी।

बिहार के सभी यूनिवर्सिटी की होगी अपनी एप, राजभवन की रहेगी नजर

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top