Bharat Result

Bihar BSSC Inter Level Exam Date 2024: अभ्यर्थियों को अभी परीक्षा के लिए करने होंगे, और इंतजार, यहाँ देखें विस्तार से जानकारी

Bihar BSSC Inter Level Exam Date 2024: अभ्यर्थियों को अभी परीक्षा के लिए करने होंगे, और इंतजार, यहाँ देखें विस्तार से जानकारी: इंटरस्तरीय भर्ती परीक्षा के लिए तीन माह इंतजार करना होगा। बिहार कर्मचारी चयन आयोग ने लगभग नौ वर्षों के बाद द्वितीय इंटरस्तरीय भर्ती के लिए वर्ष 2023 में वैकेंसी निकाली। पहली इंटरस्तरीय परीक्षा के लिए 2014 में विज्ञापन निकाला था। इसका फाइनल रिजल्ट सात साल में पूरा हुआ। आयोग के स्तर से आयोजित होनेवाली परीक्षाएं अक्सर देर से होती हैं। हालांकि यहां के अधिकारियों की मानें तो आयोग में हमेशा कर्मियों की कमी रही है।

Bihar BSSC Inter Level Exam Date 2024

Bihar Staff Selection Commission
Post Date 29 March 2024
Title of the Posts Bihar BSSC Inter Level Exam Date 2024
Total Vacancy 12,199 Posts
Post Name Various Posts
Post Category Latest Update
Official Website Click Here
Join Telegram Channel Join Now
Go To Home Bharat Result

वहीं दूसरी इंटरस्तरीय भर्ती के लिए वर्ष 2023 के नवंबर तक आवेदन लिया गया। इसमें सुधार के लिए दो बार मौका दिया गया। दूसरी बार आयोग ने 18 मार्च तक सुधार का मौका दिया। इसके बीत जाने के बाद भी अब तक आयोग की वेबसाइट पर परीक्षा संबंधी कोई जानकारी उपलब्ध नहीं कराई गई है। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार अब चुनाव के बाद ही परीक्षा संभव है।

See also  STET Exam 2024: जो अभ्यर्थी रजिस्ट्रेशन कर चुके हैं, वे 10 जनवरी तक आवेदन पूर्ण करें, अन्यथा आवेदन रद्द होगी

यानी कुल मिलाकर देखा जाए तो अभ्यर्थियों को तीन माह और इंतजार करना होगा। इसके बाद ही आयोग तय करेगा कि कब से परीक्षा होगी। विज्ञापन निकालने के बाद अबतक सिर्फ आवेदन लिया गया।

इंटरस्तरीय परीक्षा के लिए साढ़े 25 लाख अभ्यर्थियों ने आवेदन किया है। इतने अभ्यर्थियों की परीक्षा कराना भी चुनौती है। खासकर वर्तमान परिस्थिति में इतनी सतर्कता के बाद भी परीक्षा का पेपर लीक हो जा रहा है। चुनौती है परीक्षा को कैसे बगैर पेपर लीक के करा लिया जाए।

Important Links

Download Admit Card Available Soon
Exam Date Notice Available Soon
Official Website Click Here
Join Telegram Channel Click Here
Go To Home Click Here

इसी पर सबसे अधिक मंथन आयोग को करना पड़ रहा है। 12 हजार 199 रिक्तियों के लिए आवेदन लिया गया है। एलडीसी, राजस्व कर्मचारी, पंचायत सचिव, फाइलेरिया इंस्पेक्टर, सहायक प्रशिक्षक और टैंक सहायक क्लर्क व अन्य पद भरे जाएंगे।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top