Bharat Result

बिहार के बदले शिक्षा मंत्री, यहाँ जाने बिहार के नए शिक्षा मंत्री कौन बना है

बिहार के बदले शिक्षा मंत्री, यहाँ जाने बिहार के नए शिक्षा मंत्री कौन बना है

बिहार के बदले शिक्षा मंत्री, यहाँ जाने बिहार के नए शिक्षा मंत्री कौन बना हैः राज्य सरकार ने नियमित रूप से अपने वक्तव्यों की वजह से विवाद में रहने वाले शिक्षा मंत्री चंद्रशेखर को उक्त विभाग से विदा कर दिया है। राजस्व एवं भूमि सुधार मंत्री आलोक मेहता को शिक्षा विभाग का नया मंत्री बनाया गया है। वहीं, चंद्रशेखर को अपेक्षाकृत कम महत्वपूर्ण महकमा गन्ना विभाग का जिम्मा दिया गया है। रात नौ बजे के बाद मुख्य सचिव के हस्ताक्षर से शनिवार को इस आशय की अधिसूचना जारी की गयी।

बिहार के बदले शिक्षा मंत्री

राजस्व एवं भूमि सुधार विभाग का अतिरिक्त प्रभार लोक स्वास्थ्य अभियंत्रण मंत्री ललित यादव को दिया गया है। यह कहा जा रहा कि चंद्रशेखर को विदा किए जाने को ले शुक्रवार को ही उस समय सहमति बन गयी थी, जब लालू प्रसाद और उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने एक अणे मार्ग जाकर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से भेंट की थी। इसे शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव केके पाठक के साथ शिक्षा मंत्री चंद्रशेखर की अनबन का परिणाम भी माना जा रहा।

See also  CUET Graduation Admission Online Form 2024

alok mehta revenu minister

केके पाठक लोटे विभाग के काम पर

केके पाठक जब छुट्टी पर गए थे तो शिक्षा मंत्री ने सार्वजनिक रूप से कहा था वह शिक्षा विभाग से विदा हो गए। वह काम नहीं करना चाहते थे इसी वजह से छोड़कर चले गए। यह चर्चा तेजी से फैली कि केके पाठक अब शिक्षा विभाग में वापस नहीं लौटेंगे। इसी दौरान मुख्यमंत्री ने केके पाठक को बुलवाया। मुख्यमंत्री से बातचीत के अगले ही दिन केके पाठक ने शिक्षा विभाग में योगदान कर लिया। यह कहा जा रहा था कि अपर मुख्य सचिव व मंत्री के बीच अनबन की वजह से शिक्षा विभाग कामकाज प्रभावित हो रहा।




शिक्षा मंत्री के रूप में चंद्रशेखर अपने विवादास्पद बयानों की वजह से लगातार चर्चा में आ गए। उन्होंने रामचरितमानस पर टिप्पणी की। इसपर काफी हंगामा हुआ। तेजस्वी को बयान देना पड़ा कि चंद्रशेखर अपने विभाग पर खुद को केंद्रित रखें। भवन निर्माण मंत्री अशोक चौधरी के खिलाफ भी चंद्रशेखर का बयान खूब चर्चा में था इस वजह से जदयू और राजद के रिश्ते पर भी विपक्ष द्वारा सवाल उठाया जाने लगा था। यह माना जा रहा था कि चंद्रशेखर को हटाया जा सकता है। मधेपुरा के रहने वाले चंद्रशेखर पूर्व के महागठबंधन सरकार में आपदा प्रबंधन मंत्री थे।

See also  Bihar Board 12th Exam 2024 New Updates: इंटर परीक्षा कल से, 13 लाख परीक्षार्थी होंगे शामिल, 1523 केंद्रों पर होगी इंटर की परीक्षा.

कौन हैं, अलोक मेहता बिहार के बदले शिक्षा मंत्री

श्री आलोक कुमार मेहता वर्तमान में बिहार विधान सभा के सदस्य एवं बिहार में महागठबंधन सरकार में सहकारिता मंत्री थे । श्री मेहता भारत के चौदहवीं लोकसभा के सदस्य थे, वे बिहार के समस्तीपुर लोकसभा क्षेत्र से चुनकर आये थे एवं संसद में राजद के प्रतिनिधि थे। ये वर्तमान में भूमि विभाग के मंत्री थे। अब इन्हे बिहार के शिक्षा मंत्री बनाया गया हैं। From Hindi Wikipediaबिहार को बदले शिक्षा मंत्री, यहाँ जाने बिहार के नए शिक्षा मंत्री कौन बना है

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top