Bharat Result

Bihar Tourism Reel Making Scheme 2023 रील बनाओ इनाम पाओ

Bihar Tourism Reel Making Scheme 2023 रील बनाओ इनाम पाओ

Bihar Tourism Reel Making Scheme 2023: बिहार पर्यटन विभाग ने हाल ही में एक ऑनलाइन “रील मेकिंग प्रतियोगिता ” आयोजित की है। इस स्कीम के तहत अगर आप अपने कैमरे से बेहतरीन व खूबसूरत रील बनाते हैं तो आपको लाखों रुपये का इनाम दिया दिया जाएगा। इस प्रितियोगिता में भाग लेने के लिए पुरे भारत के लोगों को आमंत्रित किया गया है। बिहार के पर्यटन स्थलों ,खान -पान एवं संस्कृति से सम्बंधित रील बनाये और आकर्षक पुरस्कार पाएं। बिहार के पर्यटन के इस स्कीम के द्वारा बिहार के पर्यटन स्थलों की ब्रांडिंग और देश-विदेश के ज्यादातर लोगों तक पहुंचाने के लिए “रील मेकिंग प्रतियोगिता ” का आयोजन किया गया है। रील बनाओ इनाम पाओ प्रतियोगिता के तहत रील बनाने वाले को बिहार सरकार पर्यटन विभाग लाखों का इनाम देंगी।

Bihar Tourism Reel Making Scheme 2023 रील बनाओ इनाम पाओ

रील बनाओ इनाम पाओ प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए सबसे पहले पर्यटन विभाग के आधिकारिक वेबसाइट https://tourism.bihar.gov.in/en/events/bihar-tourism-reel-making-contest पर रजिस्टर करना होगा. उसके बाद आप जितना चाहे उतनापर्यटन स्थलों ,खान -पान एवं संस्कृति से सम्बंधित रील बना कर भेज सकते हैं. यह प्रतियोगिता 01 सितम्बर से 15 सितंबर 2023 तक मान्य है।

See also  Air India Recruitment 2023 एयर इंडिया हैंडीमैन/एंडीवुमन पद के लिए 10वीं पास करें आवेदन


Bihar Tourism Reel Making Scheme 2023

Important Date

  • प्रतियोगिता आरंभ होने की तिथि : 1 सितंबर, 2023
  • प्रतियोगिता समाप्ति होने की तिथि : 15 सितंबर, 2023

बिहार पर्यटन रील मेकिंग प्रतियोगिता 2023

  • इस प्रतियोगिता में किसी भी उम्र के भारतीय नागरिक भाग ले सकते हैं और भागीदारी शुल्क निःशुल्क है।
  • प्रतियोगिता 1 सितंबर से 15 सितंबर 2023 तक चलेगी। उल्लिखित तिथियों के बीच की प्रविष्टियाँ ही वैध मानी जाएंगी।
  • जो व्यक्ति भाग लेना चाहते हैं उन्हें अपना नाम, संबद्धता (यदि लागू हो), जन्म तिथि, पत्राचार पता, ईमेल पता और मोबाइल नंबर प्रदान करना चाहिए। प्रविष्टियों के साथ एक वैध आईडी प्रमाण जमा करना आवश्यक है। (आधार कार्ड, पैन कार्ड इत्यादि) प्रतियोगी की आयु न्यूनतम 12 वर्ष होनी चाहिए।
  • रीलों को न्यूनतम 10 एमबी से अधिकतम 100 एमबी की सीमा के भीतर पिक्सेल-उपयुक्त आकार वाले एचडी मानक में शूट किया जाना चाहिए।
  • वीडियो 10 सेकेंड से कम और 60 सेकेंड से ज्यादा का नहीं होना चाहिए.
  • स्क्रीन पर 100% देखने पर फ़ाइल साफ़ दिखनी चाहिए।

क्या है यह प्रतियोगिता

बिहार के पर्यटन स्थलों ,खान -पान एवं संस्कृति से सम्बंधित रील बनाये और आकर्षक पुरस्कार पाएं। बिहार के पर्यटन के इस स्कीम के द्वारा बिहार के पर्यटन स्थलों की ब्रांडिंग और देश-विदेश के ज्यादातर लोगों तक पहुंचाने के लिए “रील मेकिंग प्रतियोगिता ” का आयोजन किया गया है। रील बनाओ इनाम पाओ प्रतियोगिता के तहत रील बनाने वाले को बिहार सरकार पर्यटन विभाग लाखों का इनाम देंगी। यह प्रतियोगिता 01 सितम्बर से 15 सितंबर 2023 तक मान्य है।

See also  CRPF Apply Online Form 2023 -ASI (Steno) Or HC (Ministerial), Eligibility Criteria, Notification PDF (Start Now)

Bihar Tourism Reel Making Scheme 2023 रील बनाओ इनाम पाओ

बता दें कि इस वर्ष फरवरी महीने में राज्य के पर्यटन स्थलों के प्रचार प्रसार के लिए एक फोटोग्राफी प्रतियोगिता का आयोजन किया गया था. इस प्रतियोगिता में बिहार के 2120 जबकि अन्य राज्यों के 307 प्रतिभागी शामिल हुए थे. इन प्रतियोगिता के विजेताओं को सम्मानित करने के लिए एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया. जहां डिप्टी सीएम ने टॉप तीन विजेताओं को सम्मानित किया


पुरस्कार और सम्मान

पुरस्कार विजेता प्रतियोगी को प्रशंसा प्रमाणपत्र + स्मृति चिन्ह से सम्मानित किया जाएगा + सोशल मीडिया पर उसका उल्लेख किया जाएगा।

ईनाम का पैसा –

  • प्रथम पुरस्कार: ₹ 100,000
  • दूसरा पुरस्कार: ₹ 50,000
  • तीसरा पुरस्कार: ₹ 25,000
  • शीर्ष 3 विजेताओं के अलावा 10 सर्वश्रेष्ठ प्रतियोगियों के लिए सांत्वना पुरस्कार। ₹10,000
  • किसी भी प्रश्न के लिए, कृपया हमें यहां ईमेल करें:  [email protected]

Important Link
 Online Registration  Direct Link
Main Website Official Link
Go to Home Main Link
Our Telegram Channel Join Now

Bihar Tourism Reel Making Scheme 2023 रील बनाओ इनाम पाओ

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top