Bharat Result

सिपाही व दारोगा के 26 हजार पदों पर जून में शुरू होगी बहाली -बिहार सरकार

सिपाही व दारोगा के 26 हजार पदों पर जून में शुरू होगी बहाली -बिहार सरकार

सिपाही व दारोगा के 26 हजार पदों पर जून में शुरू होगी बहाली -बिहार सरकार: पुलिस महकमा में बहाली की प्रक्रिया जून से शुरू होने जा रही है। अब तक की तैयारी के आधार पर जून में करीब दो हजार चालक सिपाही, दो हजार दारोगा और 22 हजार सिपाही समेत 26 हजार पुलिस कर्मियों की बहाली से संबंधित विज्ञापन जारी करने की तैयारी चल रही है।

सिपाही व दारोगा के 26 हजार पदों पर जून में शुरू होगी बहाली -बिहार सरकार




Bihar Police 26,000 Recruitment Update

पुलिस मुख्यालय ने सभी जिलों से सिपाही, दारोगा समेत अन्य सभी कर्मियों के खाली पड़े पदों की सूची रोस्टर के आधार पर तैयार करके मांगी है। कुछ एक जिलों ने इसे भेजा भी है। इस महीने के अंत तक सभी जिलों से इसके प्राप्त हो जाने की संभावना है। इसके बाद पुलिस मुख्यालय और गृह विभाग के स्तर पर सभी खाली पदों की सूची सामान्य, महिला आरक्षण से लेकर अन्य सभी आरक्षण श्रेणियों के आधार पर विभाजित करते हुए अंतिम रूप से तैयार की जाएगी।

See also  Assam Rifles Recruitment Rally 2023 Apply for Technical and Tradesmen Group B & C Various Posts




Bihar Daroga Bharati Big Update 2023

इसके बाद इस सूची के आधार पर संबंधित चयन पर्षद को बहाली की प्रक्रिया शुरू करने को पत्र भेजा जाएगा। सिपाही और दारोगा चयन पर्षद को बहाली से संबंधित अधियाचना मिलने के 10 दिन बाद विज्ञापन का प्रकाशन होने की संभावना है। सिपाही और दारोगा को मिलाकर 26 हजार पुलिस कर्मियों की यह बहाली मुख्य रूप से इमर्जेंसी रिस्पांस सिस्टम (डायल-112) के तहत होनी है।

पहले चरण में 07 हजार और दूसरे चरण में 19 हजार पदों पर बहाली होगी। राज्य सरकार ने पुलिस महकमा में इस वर्ष के अंत तक 70 हजार से अधिक पुलिसकर्मियों के बहाली की घोषणा की थी। बहाली तीन से चार चरणों में होनी है।



Bihar Police New Update Recruitment 2023

उधर, पुलिस मुख्यालय भी अपने स्तर से सिपाही, दारोगा से लेकर डीएसपी तक के खाली पदों की गणना करने में जुटा है। इससे यह स्पष्ट हो जाएगा कि सीधी बहाली के लिए कितने पद खाली पड़े हैं। साथ ही प्रोन्नति के माध्यम से भरने वाले कितने पद हैं। फिलहाल राज्य में प्रोन्नति पर रोक रहने और सुप्रीम कोर्ट से इस पर अंतिम निर्णय आने के इंतजार में इन पदों को भरा नहीं जा रहा है।

See also  SBI PO Admit Card 2023 एसबीआई पीओ परीक्षा 2023 के एडमिट कार्ड जारी




Important links

Apply Online: Available Soon

Notification Available On: CSBC (Constable) || BPSSC (Daroga)

Official Website: Click Here




Disclaimer: The Examination Results / Marks published on this Website are only for the Examinees’ immediate Information and are not to be constituted as a Legal Document. We are not responsible for any Inadvertent Error that may have crept into the Examination Results / Marks being published on this Website and for any loss to anybody or anything caused by any Shortcoming, Defect, or Inaccuracy of the Information on this Website. All data (counting all Notes) on https://bharatresult.net/ has been incorporated from the particular authority sites, Daily paper, and other dependable sources.


Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top