Bharat Result

BSUSC Principal Vacancy 2024: बिहार के कॉलेजों में प्रधानाचार्यों की स्थायी नियुक्ति के लिए 25 जून तक करें ऑनलाइन आवेदन

BSUSC Principal Vacancy 2024: बिहार राज्य के विभिन्न विश्वविद्यालयों के अंगीभूत महाविद्यालयों (Constituent Colleges) के लिए प्रधानाचार्य के पद पर नियुक्ति हेतु योग्य अभ्यर्थियों से आवेदन आमंत्रित किया गया है। अपरिहार्य कारणों से ऑनलाईन आवेदन करने की अंतिम तिथि- 20.05.2024 तक विस्तारित की गई थी, जिसे पुनः दिनांक-25.06.2024 तक विस्तारित की जाती है। बिहार के विश्वविद्यालयों के 173 अंगीभूत कॉलेजों में प्रधानाचार्यों की स्थायी नियुक्ति के लिए 01 जून से ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया शुरू होगी

विहार विश्वविद्यालय सेवा आयोग के पोर्टल पर 25 जून तक आवेदन लिये जायेंगे. आवेदन की डाउनलोड हार्ड कॉपी और सभी आवश्यक दस्तावेज आयोग के कार्यालय में स्पीड पोस्ट या निबंधित डाक से 10 जुलाई तक जमा कराना अनिवार्य होगा. आयोग ने इस संबंध में पूरी जानकारी अपनी वेबसाइट पर अपलोड कर दी है. आयोग ने वेबसाइट पर पदों की संख्या भी जारी की है. प्रधानाचार्यों की नियुक्ति पांच साल के लिए होगी.


Important Date BSUSC Principal Vacancy 2024

बिहार के विश्वविद्यालयों के 173 अंगीभूत कॉलेजों में प्रधानाचार्यों की स्थायी नियुक्ति के लिए 01 जून से ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया शुरू होगी, आयोग के पोर्टल पर 25 जून तक आवेदन लिये जायेंगे. डाउनलोड हार्ड कॉपी और सभी आवश्यक दस्तावेज आयोग के कार्यालय में स्पीड पोस्ट या निबंधित डाक से जमा करने की अंतिम तिथि : 10 जुलाई 2024 तक जमा कराना अनिवार्य है.

  • Online Apply Start Date: 01 June 2024
  • Registration Last Date: 25 June 2024
  • The last date for downloading Hard Copies and submitting all required documents: is 10 July 2024
  • Admit Card Date: Before Exam
  • Schedule of Examination: To be announced

Vacancy Details BSUSC Principal Vacancy 2024

विहार विश्वविद्यालय सेवा आयोग ने वेबसाइट पर पदों की संख्या भी जारी की है. आयोग के मुताबिक कामेश्वर सिंह दरभंगा संस्कृत विवि के 15, जयप्रकाश विवि के 10, तिलकामांझी भागलपुर विवि के 11, पीयू के सात, पीपीयू के 15, पूर्णिया विवि के आठ, बीआर आंबेडकर बिहार विवि के 32, बीएन मंडल विवि के 11, एमयू के पांच, मुंगेर विवि के 17, एलएनएम विवि के 28 और वीर कुंवर सिंह विवि के 14 अंगीभूत कॉलेजों में स्थायी प्राचार्यों की नियुक्ति होगी.

Name of the Posts Total Post
Principal 173

BIHAR STATE UNIVERSITY SERVICE COMMISSION (BSUSC)

आयोग ने वेबसाइट पर पदों की संख्या भी जारी की है. प्रधानाचार्यों की नियुक्ति पांच साल के लिए होगी. चयन का आधार साक्षात्कार, रिसर्च, एकेडमिक एडमिनिस्ट्रेशन और उनकी तमाम योग्यताओं पर होगा. साक्षात्कार के बाद एकीकृत मेरिट लिस्ट निकलेगी. बिहार विश्वविद्यालय सेवा आयोग के अध्यक्ष प्रो गिरीश कुमार ने बताया कि सब कुछ ठीक रहा तो अगस्त तक राज्य के अंगीभूत कॉलेजों को प्राचार्य मिल जायेंगे.

प्रधानाचार्य के पद पर नियुक्ति हेतु आवेदन प्रपत्र का प्रारुप तथा विश्वविद्यालयवार एवं आरक्षण कोटिवार पदों की संख्या सहित आवेदन करने से संबंधित आवश्यक नियम एवं शर्ते संलग्न की जा रही है। BSUSC Principal Vacancy 2024


 Important Notes

ऑनलाइन आवेदन करने हेतु आयोग का पोर्टल दिनांक-01.06.2024 से सुलभ होगा। अभ्यर्थी दिनांक-25.06.2024 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकेंगे। ऑनलाइन आवेदन की डाउनलोडेड हार्ड कॉपी एवं सभी आवश्यक कागजात / प्रमाण-पत्रों की स्व-अभिप्रमाणित छायाप्रति की दो प्रतियाँ (स्पाइरल बाइंडिंग में) आयोग कार्यालय में केवल स्पीड पोस्ट / निबंधित डाक से इस प्रकार भेजें कि वह दिनांक-10.07.2024 के अपराह्न 05:00 बजे तक आयोग कार्यालय को अवश्य प्राप्त हो जाए।


Important Link
Apply Online Active Link on 01 June 2024
Downlod Notification Click Here
Official Website Click Here
Go to Home Click Here
Join Telegram Channel Click Here

BSUSC Principal Vacancy 2024: बिहार के कॉलेजों में प्रधानाचार्यों की स्थायी नियुक्ति के लिए 25 जून तक करें ऑनलाइन आवेदन

Leave a Comment